Tuesday, December 23, 2008

यह मेरी भावनाओं की अभिव्यक्ति है........

कुछ यूँ है तेरा मेरा नाता
ना मैं समझ पाया ,
और ना किसी को समझा पाया |

मानो तो है सब कुछ
पर ना हो तो ,
दूरियों में सिमटी पल पल की नज़दीकियों का सच |

तुम हो मुझमे ,
या की मैं हूँ तुममे
फिर भी क्यों इतने गुमसुम |

तुम हर सोच में हो मुझसे विपरीत
कारण बने यही
हमारे रिश्तों की प्रीत |
तुम हो जितनी भुल्लकड़
मैं उतना ही रखता यादों को पकड़ |

फिर भी क्यों हममें इतना लगाव ,
कि दूरियाँ
भी ना ला पायें हमारे रिश्तों में अलगाव |

हमारे रिश्ते की डोर है इतनी कोमल,
जुड़ी रहें जो 'बचपन' की यादों से पल -पल |

हमारा रिश्ता जो है सच्चाई की नींव पर खड़ा,
ज़माने की सोच से लड़कर भी है अड़ा |

मेरी दुनिया बस तुझमें है सिमटी,
जैसे पेड़ को थामे रखती है मिट्टी |

रहे ये रिश्ता हमारा,
हमेशा ये बरकरार,
हो जितनी चाहे भी-
तक़रार , इनकार , इक़रार या प्यार|

इसे मत समझना तुम इज़हार का नज़राना,
यह तो बस है मेरी भावनाओं का फसाना |

तुमको कितना मैने है समझा,
बस उतना ही तुमसे है कहना |

रहेगी हमारे इस नाते की मिसाल दुनियाँ जहाँ में,
चाहे जितनी बाधायें आयें हमारे रिश्तों की राह में |

अब दूँगा अपनी सोच को विराम,
हम सदा खुश रहें,
बस ' भगवान जी ' से है
यही प्रार्थना और अरमान |

No comments:

Post a Comment