Friday, February 6, 2009

माँ-पापा की शादी की सैन्तीस्वीं वर्षगाँठ के अवसर पर लिखित, प्रेषित और प्रशंशित

मीठी-सी नोकझोंक से भरे रिश्ते की डोर,
जो है विश्वास,
प्रेम और सहयोग से जुड़ी,
बनी जो नए रिश्तों,
नई पीढ़ी को जन्म देने की कड़ी|

है उस विशेष दिन की आज सैन्तीस्वीं वर्षगाँठ,
बनाई जिसने पुत्र-पुत्री, वधू -दामाद, नाती-पोतों की लड़ी ,
सलामत रहे सदा ये जोड़ी,
मेरे पूज्य माँ-पापा को बधाई हो हर घड़ी |

'माँ' की कृपा से हों आप यूँ सुखी,
अटल, अजर, अविरल, चिरंजीवी हो आपकी छत्रछाया
जो हम पर है पड़ी,
बनी रहे सभी पर हर घड़ी |

मैं धन्य हुआ जो आप माँ-बाप से
उत्पत्ति मुझे मिली,
बारम्बार परमेश्वर से प्रार्थना है
आपकी प्रीत रहे जुड़ी |

आपके स्नेह, ममत्व और संबल की की ये भेंट,
जीवन पर्यंत देगी हमें हर संकट से ओट,
आशीर्वाद आपका हम सभी पर रहे बरकरार ,
इतनी सी बस अरज है परमेश्वर से आज|
इतनी सी बस अरज है परमेश्वर से आज||

3 comments:

  1. बहुत सुंदर…आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है…..आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे …..हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

    ReplyDelete
  2. सुंदर रचना
    भावों की अभिव्यक्ति मन को सुकुन पहुंचाती है।
    लिखते रहि‌ए लिखने वालों की मंज़िल यही है ।
    कविता,गज़ल और शेर के लि‌ए मेरे ब्लोग पर स्वागत है ।
    मेरे द्वारा संपादित पत्रिका देखें
    www.zindagilive08.blogspot.com
    आर्ट के लि‌ए देखें
    www.chitrasansar.blogspot.com

    ReplyDelete